छत्तीसगढ़ के पहले सस्पेंशन ब्रिज लक्ष्मण झूला का लोकार्पण राजधानी रायपुर में

छत्तीसगढ़ के पहले सस्पेंशन ब्रिज लक्ष्मण झूला का लोकार्पण राजधानी रायपुर में गुरुवार शाम को मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने किया। रायपुर में प्रसिद्ध महादेव घाट पर खारून नदी के तट पर लक्ष्मण झूला बनाया गया है। सीएम डाॅ. सिंह ब्रिज के साथ ही उद्यान का भी उद्घाटन किया। इसके साथ ही नदी तट पर सौंदर्यीकरण समेत उद्यान, व्यायाम स्थल, बच्चों के लिए खेल आंगन का भी लोकार्पण किया।

शाम को हुए इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की। इस दौरान सांसद रमेश बैस, मंत्री अमर अग्रवाल, मंत्री राजेश मूणत, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले समेत शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।शहर के साथ ही प्रदेश के भी प्रमुख स्थलों में शुमार हो चुके महादेव घाट पर किया गया सौंदर्यीकरण खास आकर्षण का केंद्र हैं। धार्मिक आस्था लेकर महादेव मंदिर आने वाले लोग लंबे समय से इसे बेहतर बनाने की मांग कर रहे थे।

हीं नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल यानि एनजीटी की फटकार के बाद राज्य सरकार ने मिशन क्लीन खारून योजना को भी हरी झंडी दे दी है। इसमें खारून नदी में गिरने वाले 17 गंदे नालों के पानी को साफ किया जाएगा। इसके लिए 261 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। प्रोजेक्ट के तहत चंदनीडीह, कारा और निमोरा में उच्च क्षमता के 3 सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगाए जाएंगे।

Facebook Comments


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*